सेल्सफोर्स के सीओओ ने और अधिक छँटनी के संकेत दिये, आप भी जानें क्या है खबर

Photo Source :

Posted On:Thursday, August 3, 2023

मुंबई, 3 अगस्त, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   इस साल की शुरुआत में, सेल्सफोर्स ने वैश्विक स्तर पर अपने 10 प्रतिशत कार्यबल को हटाने के फैसले की घोषणा की। कंपनी के फैसले ने दुनिया भर में लगभग 7,000 लोगों को प्रभावित किया और 2 घंटे की वीडियो कॉल में इस बारे में बहुत कुछ लिखा गया कि छंटनी कैसे की गई। और अब, सेल्सफोर्स कर्मचारी एक बार फिर छंटनी से प्रभावित हुए हैं और इस बार, सेल्स और कस्टमर सक्सेस टीमों के लोगों को झटका लगा है।

सेल्सफोर्स अधिक लोगों को नौकरी से निकालता है

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, आयरलैंड स्थित सेल्स और कस्टमर सक्सेस टीमों के सेल्सफोर्स कर्मचारियों को बताया गया कि उन्हें छोड़ने के लिए कहा जा रहा है। प्रकाशन के अनुसार, एक प्रवक्ता ने कहा कि ये छंटनी यह सुनिश्चित करने के लिए थी कि उनके पास सही संसाधन हों। प्रवक्ता ने कहा कि छंटनी का यह दौर जनवरी में घोषित छंटनी से अलग है। अब तक लगभग 50 कर्मचारी छँटनी का शिकार हो चुके हैं।

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि सेल्सफोर्स ने 2024 के वित्तीय वर्ष के अंत तक लगभग 8,000 भूमिकाओं को कम करने की योजना बनाई है। यह पूछे जाने पर कि क्या अन्य देशों या डिवीजनों में भविष्य में अतिरिक्त छंटनी देखी जाएगी, प्रवक्ता ने टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

जब सेल्सफोर्स के सीओओ ने और अधिक छँटनी के संकेत दिये

सेल्सफोर्स के सीओओ ब्रायन मिलहम ने इस साल मार्च में छंटनी के नए दौर का संकेत दिया था। यह भी कहा गया कि कंपनी दक्षता बढ़ाने के लिए चीजों में बदलाव कर रही है और हो सकता है कि कुछ मध्य प्रबंधकों को हटाकर उन्हें स्वतंत्र योगदानकर्ताओं में बदल दिया जाए।

ब्लूमबर्ग के साथ एक साक्षात्कार में मिल्हम ने पहले सेल्सफोर्स कर्मचारियों के लिए छंटनी के एक नए दौर का संकेत दिया था। उन्होंने कहा कि सेल्सफोर्स प्रबंधन को कंपनी की संरचना को 'बदलने और नया आकार देने' की आवश्यकता हो सकती है और यदि ऐसा होता है, तो वे 'दक्षता' बढ़ाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे।

उन्होंने कहा, "संगठन की संरचना - अगर हमें लगता है कि इसे बदलने और नया आकार देने की ज़रूरत है - तो हम दक्षता बढ़ाने के लिए ये कदम उठाने जा रहे हैं।" उन्होंने प्रकाशन को यह भी बताया कि सलाहकार बेन एंड कंपनी परिचालन की समीक्षा कर रहे थे। हालाँकि, उन्होंने अभी तक कुछ भी अनुशंसित नहीं किया था।

सेल्सफोर्स छंटनी का पहला दौर

सेल्सफोर्स कर्मचारियों के लिए छंटनी के पहले दौर की घोषणा सीईओ मार्क बेनिओफ़ ने कर्मचारियों को भेजे एक पत्र के माध्यम से की थी।

पत्र में लिखा है, "पर्यावरण चुनौतीपूर्ण बना हुआ है और हमारे ग्राहक अपने क्रय निर्णयों के लिए अधिक नपा-तुला रुख अपना रहे हैं। जो लोग सेल्सफोर्स छोड़ रहे हैं, उनके लिए हमारी प्राथमिकता एक उदार पैकेज की पेशकश सहित उनका पूरा समर्थन करना है। यू.एस. में, प्रभावित कर्मचारियों को उनके परिवर्तन में सहायता के लिए कम से कम लगभग पांच महीने का वेतन, स्वास्थ्य बीमा, कैरियर संसाधन और अन्य लाभ प्राप्त होंगे। अमेरिका के बाहर के लोगों को समान स्तर का समर्थन प्राप्त होगा, और हमारी स्थानीय प्रक्रियाएं रोजगार कानूनों के अनुरूप होंगी प्रत्येक देश।"

इसके बाद, द न्यूयॉर्क टाइम्स के साथ एक साक्षात्कार में, बेनिओफ़ ने लोगों को नौकरी से निकालने की ज़िम्मेदारी से निपटने के अपने तरीके का खुलासा किया था, जो कि उनकी पसंदीदा जगह, फ्रेंच पोलिनेशिया की 10-दिवसीय डिजिटल डिटॉक्स यात्रा थी।


बरेली और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. bareillyvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.